किसी के मुंह पर आलोचना करना सही है वही दूसरी तरफ प

"किसी के मुंह पर आलोचना करना सही है वही दूसरी तरफ पीठ पीछे आलोचना करना गलत है । कैसे आइए समझाता हूं ।। जब हम किसी के मुंह पर आलोचना करते है तब हम उसकी गलती उसे बताते है और ये उम्मीद करते है की वो ऐसी गलती दुबारा ना करे , आलोचना में इस्तेमाल किए गए शब्द कभी अच्छे भी हो सकते है कभी बुरे भी । वही जब हम किसी के पीठ पीछे उसकी आलोचना करते है तो मतलब हम उससे जल रहे या फिर वो हमसे ज्यादा अच्छा है ।। नोट - गलत हमेशा गलत होता है गलत को आलोचना की जरूरत नही होती ।। एग्जाम्पल - भारत के टिकटोकिए जिनको आलोचना की जरूरत नही । ©Kshitiz Dubey"

 किसी के मुंह पर आलोचना करना सही है वही दूसरी तरफ पीठ पीछे आलोचना करना गलत है । 
कैसे आइए समझाता हूं ।।
जब हम किसी के मुंह पर आलोचना करते है तब हम उसकी गलती उसे बताते है और ये उम्मीद करते है की वो ऐसी गलती दुबारा ना करे , आलोचना में इस्तेमाल किए गए शब्द कभी अच्छे भी हो सकते है कभी बुरे भी । 
वही जब हम किसी के पीठ पीछे उसकी आलोचना करते है तो मतलब हम उससे जल रहे या फिर वो हमसे ज्यादा अच्छा है ।।
नोट - गलत हमेशा गलत होता है गलत को आलोचना की जरूरत नही होती ।। 
एग्जाम्पल - भारत के टिकटोकिए जिनको आलोचना की जरूरत नही ।

©Kshitiz Dubey

किसी के मुंह पर आलोचना करना सही है वही दूसरी तरफ पीठ पीछे आलोचना करना गलत है । कैसे आइए समझाता हूं ।। जब हम किसी के मुंह पर आलोचना करते है तब हम उसकी गलती उसे बताते है और ये उम्मीद करते है की वो ऐसी गलती दुबारा ना करे , आलोचना में इस्तेमाल किए गए शब्द कभी अच्छे भी हो सकते है कभी बुरे भी । वही जब हम किसी के पीठ पीछे उसकी आलोचना करते है तो मतलब हम उससे जल रहे या फिर वो हमसे ज्यादा अच्छा है ।। नोट - गलत हमेशा गलत होता है गलत को आलोचना की जरूरत नही होती ।। एग्जाम्पल - भारत के टिकटोकिए जिनको आलोचना की जरूरत नही । ©Kshitiz Dubey

Agree or Not

#Criticisms

People who shared love close

More like this

Trending Topic