कीड़ों को चावल से कैसे रखें दूर? अगर आपको चावल लंब

"कीड़ों को चावल से कैसे रखें दूर? अगर आपको चावल लंबे समय के लिए स्टोर करना है तो कीड़ों को दूर रखने के लिए ये सारे टिप्स आजमाए जा सकते हैं- चावल को स्टोर करते समय तेज पत्ता उसके साथ रखें। इसकी खुशबू से कीड़े कम आते हैं। ऐसे ही आप चावल को स्टोर करते समय लौंग भी रख सकते हैं जिससे कीड़े ना आएं। माचिस के डिब्बे को पेपर में लपेट कर चावल के साथ स्टोर करें। दरअसल, इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में सल्फर होता है जिससे कीड़े दूर रहते हैं, लेकिन ऐसा करने के बाद चावल को थोड़ा एक्स्ट्रा धोकर ही इस्तेमाल करें। अगर चावल में बहुत सारे कीड़े हो गए हैं तो थोड़ी देर इसे खुला छोड़कर धूप में रख दें। गर्मी से कीड़े अपने आप बाहर निकलने लगेंगे। कुछ खड़े मसाले और हर्ब्स जैसे अदरक, लहसुन और खड़ी हल्दी भी चावल को स्टोर करते समय रखी जा सकती है। ये सारे तरीके आपके चावल को बेहतर तरीके से साफ करने में मदद करेंगे और याद रखें कि चावल को धोकर बनाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है क्योंकि कई बार पॉलिश और केमिकल प्रोसेसिंग की वजह से भी इसमें गंदगी होती है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ©Goswami Amit Giri"

 कीड़ों को चावल से कैसे रखें दूर?
अगर आपको चावल लंबे समय के लिए स्टोर करना है तो कीड़ों को दूर रखने के लिए ये सारे टिप्स आजमाए जा सकते हैं-

चावल को स्टोर करते समय तेज पत्ता उसके साथ रखें। इसकी खुशबू से कीड़े कम आते हैं।
ऐसे ही आप चावल को स्टोर करते समय लौंग भी रख सकते हैं जिससे कीड़े ना आएं।
माचिस के डिब्बे को पेपर में लपेट कर चावल के साथ स्टोर करें। दरअसल, इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में सल्फर होता है जिससे कीड़े दूर रहते हैं, लेकिन ऐसा करने के बाद चावल को थोड़ा एक्स्ट्रा धोकर ही इस्तेमाल करें।
अगर चावल में बहुत सारे कीड़े हो गए हैं तो थोड़ी देर इसे खुला छोड़कर धूप में रख दें। गर्मी से कीड़े अपने आप बाहर निकलने लगेंगे।
कुछ खड़े मसाले और हर्ब्स जैसे अदरक, लहसुन और खड़ी हल्दी भी चावल को स्टोर करते समय रखी जा सकती है।
ये सारे तरीके आपके चावल को बेहतर तरीके से साफ करने में मदद करेंगे और याद रखें कि चावल को धोकर बनाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है क्योंकि कई बार पॉलिश और केमिकल प्रोसेसिंग की वजह से भी इसमें गंदगी होती है।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें

©Goswami Amit Giri

कीड़ों को चावल से कैसे रखें दूर? अगर आपको चावल लंबे समय के लिए स्टोर करना है तो कीड़ों को दूर रखने के लिए ये सारे टिप्स आजमाए जा सकते हैं- चावल को स्टोर करते समय तेज पत्ता उसके साथ रखें। इसकी खुशबू से कीड़े कम आते हैं। ऐसे ही आप चावल को स्टोर करते समय लौंग भी रख सकते हैं जिससे कीड़े ना आएं। माचिस के डिब्बे को पेपर में लपेट कर चावल के साथ स्टोर करें। दरअसल, इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में सल्फर होता है जिससे कीड़े दूर रहते हैं, लेकिन ऐसा करने के बाद चावल को थोड़ा एक्स्ट्रा धोकर ही इस्तेमाल करें। अगर चावल में बहुत सारे कीड़े हो गए हैं तो थोड़ी देर इसे खुला छोड़कर धूप में रख दें। गर्मी से कीड़े अपने आप बाहर निकलने लगेंगे। कुछ खड़े मसाले और हर्ब्स जैसे अदरक, लहसुन और खड़ी हल्दी भी चावल को स्टोर करते समय रखी जा सकती है। ये सारे तरीके आपके चावल को बेहतर तरीके से साफ करने में मदद करेंगे और याद रखें कि चावल को धोकर बनाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है क्योंकि कई बार पॉलिश और केमिकल प्रोसेसिंग की वजह से भी इसमें गंदगी होती है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें ©Goswami Amit Giri

जानकारी

#navaratri

People who shared love close

More like this

Trending Topic