किसी की दस बार मदद कर दो, उसके बीसियों काम कर के द

"किसी की दस बार मदद कर दो, उसके बीसियों काम कर के दे दो, उसकी हर बात सुन लो, उसकी हर मुसीबत के समय कंधा लेकर खड़े रहो तो सब ठीक हैं, आप बहुत अच्छे हैं, आपमें अच्छे इंसान होंने के सारे गुण हैं! पर बस उसी व्यक्ति को एक बार उसके कार्य के लिए मना कर के देखो या उस व्यक्ति को एक बार स्वयं की विपरीत परिस्थितियों में किसी काम के लिए, या स्वयं की मदद के लिए आजमा के देखो...आपको स्वयं पता चल जाएगा कि आप किस इंसान की मदद कर रहे थे इतने समय से...और वह व्यक्ति उस मदद के लायक था या नहीं! अच्छे लोग जीवन मे खुशी और सन्तुष्टि बन कर आते हैं, किन्तु बुरे लोग जीवन मे अनुभव एवं सबक बनकर आते हैं। यह अनुभव और सबक जीवन मे खुशी के पलों से ज्यादा याद रहते हैं। अब यह आपकी किस्मत है कि आपने क्या ज्यादा कमाया हैं? ©hemant gupta"

 किसी की दस बार मदद कर दो, उसके बीसियों काम कर के दे दो, उसकी हर बात सुन लो, उसकी हर मुसीबत के समय कंधा लेकर खड़े रहो तो सब ठीक हैं, आप बहुत अच्छे हैं, आपमें अच्छे इंसान होंने के सारे गुण हैं!

पर बस उसी व्यक्ति को एक बार उसके कार्य के लिए मना कर के देखो या उस व्यक्ति को एक बार स्वयं की विपरीत परिस्थितियों में किसी काम के लिए, या स्वयं की मदद के लिए आजमा के देखो...आपको स्वयं पता चल जाएगा कि आप किस इंसान की मदद कर रहे थे इतने समय से...और वह व्यक्ति उस मदद के लायक था या नहीं!

अच्छे लोग जीवन मे खुशी और सन्तुष्टि बन कर आते हैं, किन्तु बुरे लोग जीवन मे अनुभव एवं सबक बनकर आते हैं। यह अनुभव और सबक जीवन मे खुशी के पलों से ज्यादा याद रहते हैं। 

अब यह आपकी किस्मत है कि आपने क्या ज्यादा कमाया हैं?

©hemant gupta

किसी की दस बार मदद कर दो, उसके बीसियों काम कर के दे दो, उसकी हर बात सुन लो, उसकी हर मुसीबत के समय कंधा लेकर खड़े रहो तो सब ठीक हैं, आप बहुत अच्छे हैं, आपमें अच्छे इंसान होंने के सारे गुण हैं! पर बस उसी व्यक्ति को एक बार उसके कार्य के लिए मना कर के देखो या उस व्यक्ति को एक बार स्वयं की विपरीत परिस्थितियों में किसी काम के लिए, या स्वयं की मदद के लिए आजमा के देखो...आपको स्वयं पता चल जाएगा कि आप किस इंसान की मदद कर रहे थे इतने समय से...और वह व्यक्ति उस मदद के लायक था या नहीं! अच्छे लोग जीवन मे खुशी और सन्तुष्टि बन कर आते हैं, किन्तु बुरे लोग जीवन मे अनुभव एवं सबक बनकर आते हैं। यह अनुभव और सबक जीवन मे खुशी के पलों से ज्यादा याद रहते हैं। अब यह आपकी किस्मत है कि आपने क्या ज्यादा कमाया हैं? ©hemant gupta

#dodil

People who shared love close

More like this

Trending Topic