भाभी आप कभी डॉक्टर नही बन सकती? रति तुम कभी डॉक्ट

"भाभी आप कभी डॉक्टर नही बन सकती? रति तुम कभी डॉक्टर नहीं बन सकती,तुम दलित हो तुम्हें इतना पढ़ने का कोई अधिकार नही है और वैसे भी तुमको पढ़ लिख कर करना भी क्या है? करना तो किचन का काम ही है शादी के बाद! प्रिया,हम औरतों का तो काम ही अपना घर संभालना है तो क्या इसका मतलब है की हमे अपने देखने का अधिकार नही?और मां बनने का सौभाग्य भी तुम्हें शादी के बाद मिला तो क्या तुमने इसे छोड़ दिया? नहीं ना इसी दृढ़ निश्चय के साथ रति ने दिन रात मेहनत की और आज रति एक बहुत बड़ी डॉक्टर बन गई और आज वो सब भी उसके साथ खड़े थे जो कभी चहाते ही नही थे की रति कभी डॉक्टर बने। ©Anju Vaish"

 भाभी आप कभी डॉक्टर नही बन सकती?

रति तुम कभी डॉक्टर नहीं बन सकती,तुम दलित हो तुम्हें इतना पढ़ने का कोई अधिकार नही है और वैसे भी तुमको पढ़ लिख कर करना भी क्या है? करना तो किचन का काम ही है शादी के बाद!
प्रिया,हम औरतों का तो काम ही अपना घर संभालना है तो क्या इसका मतलब है की हमे अपने देखने का अधिकार नही?और मां बनने का सौभाग्य भी तुम्हें शादी के बाद मिला तो क्या तुमने इसे छोड़ दिया? नहीं ना
इसी दृढ़ निश्चय के साथ रति ने दिन रात मेहनत की और आज रति एक बहुत बड़ी डॉक्टर बन गई और आज वो सब भी उसके साथ खड़े थे जो कभी चहाते ही नही थे की रति कभी डॉक्टर बने।

©Anju Vaish

भाभी आप कभी डॉक्टर नही बन सकती? रति तुम कभी डॉक्टर नहीं बन सकती,तुम दलित हो तुम्हें इतना पढ़ने का कोई अधिकार नही है और वैसे भी तुमको पढ़ लिख कर करना भी क्या है? करना तो किचन का काम ही है शादी के बाद! प्रिया,हम औरतों का तो काम ही अपना घर संभालना है तो क्या इसका मतलब है की हमे अपने देखने का अधिकार नही?और मां बनने का सौभाग्य भी तुम्हें शादी के बाद मिला तो क्या तुमने इसे छोड़ दिया? नहीं ना इसी दृढ़ निश्चय के साथ रति ने दिन रात मेहनत की और आज रति एक बहुत बड़ी डॉक्टर बन गई और आज वो सब भी उसके साथ खड़े थे जो कभी चहाते ही नही थे की रति कभी डॉक्टर बने। ©Anju Vaish

#मै कुछ भी कर सकती hu

#Smile @Seema saini @Riya Soni @Yogmaya @Jyoti Agarwal @Khushbu 3043

People who shared love close

More like this

Trending Topic