Daily Challenge मनुष्य के रूप में, हम एक दूसरे के

"Daily Challenge मनुष्य के रूप में, हम एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए शब्दों का उपयोग करते हैं। क्या सिर्फ बोलना ही काफी है? क्या आप अपनी सभी बातचीत का आनंद लेते हैं? क्या आप अपने विचारों को सटीकता के साथ बोलते हैं? क्या आप एक अच्छे श्रोता हैं? हम में से अधिकांश नहीं हैं। एक दोस्त चुनें जो अपने सुनने के कौशल में सुधार करना चाहता है और यह करें: 1. अपनी बातचीत के लिए एक विषय चुनें। जितना अधिक गर्म, उतना अच्छा। शायद, यह वही हो सकता है जहाँ आप थोड़ा असहमत हों। 2. क्या आपके मित्र ने उस पर अपना पहला विचार कहा है। 3. जैसा कि वे कर रहे हैं, अपने स्वयं के शब्दों का उपयोग करके इस विचार को उन्हें फिर से बताने के लिए समय निकालें। 4. भूमिकाएँ बदलें और वही करें। 5. तब तक चलते रहें जब तक आप इस मुद्दे को नहीं सुलझाते। ©Sanjay Kumar"

 Daily Challenge

मनुष्य के रूप में, हम एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए शब्दों का उपयोग करते हैं।  क्या सिर्फ बोलना ही काफी है?  क्या आप अपनी सभी बातचीत का आनंद लेते हैं?  क्या आप अपने विचारों को सटीकता के साथ बोलते हैं?  क्या आप एक अच्छे श्रोता हैं?  हम में से अधिकांश नहीं हैं।  एक दोस्त चुनें जो अपने सुनने के कौशल में सुधार करना चाहता है और यह करें:
 1. अपनी बातचीत के लिए एक विषय चुनें।  जितना अधिक गर्म, उतना अच्छा।  शायद, यह वही हो सकता है जहाँ आप थोड़ा असहमत हों।
 2. क्या आपके मित्र ने उस पर अपना पहला विचार कहा है।
 3. जैसा कि वे कर रहे हैं, अपने स्वयं के शब्दों का उपयोग करके इस विचार को उन्हें फिर से बताने के लिए समय निकालें।
 4. भूमिकाएँ बदलें और वही करें।
 5. तब तक चलते रहें जब तक आप इस मुद्दे को नहीं सुलझाते।

©Sanjay Kumar

Daily Challenge मनुष्य के रूप में, हम एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए शब्दों का उपयोग करते हैं। क्या सिर्फ बोलना ही काफी है? क्या आप अपनी सभी बातचीत का आनंद लेते हैं? क्या आप अपने विचारों को सटीकता के साथ बोलते हैं? क्या आप एक अच्छे श्रोता हैं? हम में से अधिकांश नहीं हैं। एक दोस्त चुनें जो अपने सुनने के कौशल में सुधार करना चाहता है और यह करें: 1. अपनी बातचीत के लिए एक विषय चुनें। जितना अधिक गर्म, उतना अच्छा। शायद, यह वही हो सकता है जहाँ आप थोड़ा असहमत हों। 2. क्या आपके मित्र ने उस पर अपना पहला विचार कहा है। 3. जैसा कि वे कर रहे हैं, अपने स्वयं के शब्दों का उपयोग करके इस विचार को उन्हें फिर से बताने के लिए समय निकालें। 4. भूमिकाएँ बदलें और वही करें। 5. तब तक चलते रहें जब तक आप इस मुद्दे को नहीं सुलझाते। ©Sanjay Kumar

#OneSeason

People who shared love close

More like this

Trending Topic