#खुद_से_मिलो लॉक डाउन से परेशान हो?? फ्रस्टेशन हो | हिंदी Sad

"#खुद_से_मिलो लॉक डाउन से परेशान हो?? फ्रस्टेशन हो रहा है?? जिंदगी बोरिंग लग रही है?? तो चलो इस लॉक डाउन में भी जिंदगी को थोड़ा रोचक बनाते है🙂🙂 अच्छा चलो जिंदगी में थोड़ा पीछे चलते है देखो कई किताबें खरीद कर लाये थे तुम बाजार से लेकिन अभी तक खत्म नही हुई है,उन्हें खत्म क्यों नही कर लेते?? अच्छा किताबें शहर में छोड़ आये हो?? गाँव मे घर पर हो अपने तो इससे से अच्छा क्या हो सकता है?? ज़रा जिंदगी की किताब को खोलकर देखो बहुत से ऐसे पन्ने है जिन्हें बिना पढ़े ही पलट दिए थे।। क्यों ना आज उन्हें पढ़ लिया जाए?? अरे देखो तो एक समय पर तुमने खुद को ढूंढना ना चाहा था लेकिन ढूंढ ना पाए थे?? दुनिया के आपा धापी में बहुत समय हो गया खुद से नही मिले तुम?? खुद से बात नही की तुमने?? स्वामी विवेकानंद जी ने कहा है कि प्रतिदिन कुछ पल स्वयं से बात जरूर करें अन्यथा आप अपने लिए सबसे समझदार व्यक्ति से बात करने का मौका खो देते है।। तो चलो इस लॉक डाउन में नए ख्वाब बुनते है।। औरों से तो बहुत मिल लिया अब खुद से मिलते है।। मिलो तो खुद से एक सुकून मिलेगा।। ढूंढो खुद को, जानो की तुम किस लिए बने हो?? सोचो तुम क्या क्या कर सकते हो?? सोचो तुमने जिंदगी के भाग दौड़ में क्या क्या खोया है?? और उन सारे पलो को जीने की कोशिश करो।। अरे देखो तो तुम्हें अपने परिवार से भी मिले एक लंबा अरसा हो गया।। ज़रा सोचो अपने माँ-पिताजी, दादा-दादीजी, भाई-बहनों पति-पत्नी या बच्चों से खुल के कब मिले हो?? तो मिलो ना उनसे, यही तो वो समय है जिसके लिए तुम तरसते थे कि काश थोड़ा समय होता तो सबके साथ बैठते चार अच्छी बातें करते ,सबकी पसन्द के पकवान बनाएं जाते सब एक साथ मिलकर खाते तो अगर एक बीमारी के वजह से ही तुमको वह समय मिला है तो इसे टेंशन डिप्रेशन में क्यों गवां रहे हो?? कल जो होगा सबके लिए होगा ।। कोई तुम्हारी अकेले की रियासत नही लूट रही है।। और कल के हाथों आज का सौदा कब तक करते रहोगे भाई?? तो उठो जी लो उन सपनों को।। खत्म करो उन कहानियों लो जिन्हें कभी पढ़ना शुरू किया था या लिखना शुरू किया था।। समय के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि चाहे अच्छा हो या बुरा गुज़र जाता है।। #stay_motivated.. -$RaNa..!!"

 #खुद_से_मिलो
लॉक डाउन से परेशान हो??
फ्रस्टेशन हो रहा है??
जिंदगी बोरिंग लग रही है??
तो चलो इस लॉक डाउन में भी जिंदगी को थोड़ा रोचक बनाते है🙂🙂
अच्छा चलो जिंदगी में थोड़ा पीछे चलते है देखो कई किताबें खरीद कर लाये थे तुम बाजार से लेकिन अभी तक खत्म नही हुई है,उन्हें खत्म क्यों नही कर लेते??
अच्छा किताबें शहर में छोड़ आये हो??
गाँव मे घर पर हो अपने तो इससे से अच्छा क्या हो सकता है??
ज़रा जिंदगी की किताब को खोलकर देखो बहुत से ऐसे पन्ने है जिन्हें बिना पढ़े ही पलट दिए थे।।
क्यों ना आज उन्हें पढ़ लिया जाए??
अरे देखो तो एक समय पर तुमने खुद को ढूंढना ना चाहा था लेकिन ढूंढ ना पाए थे??
दुनिया के आपा धापी में बहुत समय हो गया खुद से नही मिले तुम??
खुद से बात नही की तुमने??
स्वामी विवेकानंद जी ने कहा है कि प्रतिदिन कुछ पल स्वयं से बात जरूर करें अन्यथा आप अपने लिए सबसे समझदार व्यक्ति से बात करने का मौका खो देते है।।
तो चलो इस लॉक डाउन में नए ख्वाब बुनते है।।
औरों से तो बहुत मिल लिया अब खुद से मिलते है।।
मिलो तो खुद से एक सुकून मिलेगा।।
ढूंढो खुद को, जानो की तुम किस लिए बने हो??
सोचो तुम क्या क्या कर सकते हो??
सोचो तुमने जिंदगी के भाग दौड़ में क्या क्या खोया है??
और उन सारे पलो को जीने की कोशिश करो।।
अरे देखो तो तुम्हें अपने परिवार से भी मिले एक लंबा अरसा हो गया।।
ज़रा सोचो अपने माँ-पिताजी, दादा-दादीजी, भाई-बहनों पति-पत्नी या बच्चों से खुल के कब मिले हो??
तो मिलो ना उनसे, यही तो वो समय है जिसके लिए तुम तरसते थे कि काश थोड़ा समय होता तो सबके साथ बैठते चार अच्छी बातें करते ,सबकी पसन्द के पकवान बनाएं जाते सब एक साथ मिलकर खाते तो अगर एक बीमारी के वजह से ही तुमको वह समय मिला है तो इसे टेंशन डिप्रेशन में क्यों गवां रहे हो??
कल जो होगा सबके लिए होगा ।।
कोई तुम्हारी अकेले की रियासत नही लूट रही है।।
और कल के हाथों आज का सौदा कब तक करते रहोगे भाई??
तो उठो जी लो उन सपनों को।।
खत्म करो उन कहानियों लो जिन्हें कभी पढ़ना शुरू किया था या लिखना शुरू किया था।।
समय के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि चाहे अच्छा हो या बुरा गुज़र जाता है।।
#stay_motivated..

-$RaNa..!!

#खुद_से_मिलो लॉक डाउन से परेशान हो?? फ्रस्टेशन हो रहा है?? जिंदगी बोरिंग लग रही है?? तो चलो इस लॉक डाउन में भी जिंदगी को थोड़ा रोचक बनाते है🙂🙂 अच्छा चलो जिंदगी में थोड़ा पीछे चलते है देखो कई किताबें खरीद कर लाये थे तुम बाजार से लेकिन अभी तक खत्म नही हुई है,उन्हें खत्म क्यों नही कर लेते?? अच्छा किताबें शहर में छोड़ आये हो?? गाँव मे घर पर हो अपने तो इससे से अच्छा क्या हो सकता है?? ज़रा जिंदगी की किताब को खोलकर देखो बहुत से ऐसे पन्ने है जिन्हें बिना पढ़े ही पलट दिए थे।। क्यों ना आज उन्हें पढ़ लिया जाए?? अरे देखो तो एक समय पर तुमने खुद को ढूंढना ना चाहा था लेकिन ढूंढ ना पाए थे?? दुनिया के आपा धापी में बहुत समय हो गया खुद से नही मिले तुम?? खुद से बात नही की तुमने?? स्वामी विवेकानंद जी ने कहा है कि प्रतिदिन कुछ पल स्वयं से बात जरूर करें अन्यथा आप अपने लिए सबसे समझदार व्यक्ति से बात करने का मौका खो देते है।। तो चलो इस लॉक डाउन में नए ख्वाब बुनते है।। औरों से तो बहुत मिल लिया अब खुद से मिलते है।। मिलो तो खुद से एक सुकून मिलेगा।। ढूंढो खुद को, जानो की तुम किस लिए बने हो?? सोचो तुम क्या क्या कर सकते हो?? सोचो तुमने जिंदगी के भाग दौड़ में क्या क्या खोया है?? और उन सारे पलो को जीने की कोशिश करो।। अरे देखो तो तुम्हें अपने परिवार से भी मिले एक लंबा अरसा हो गया।। ज़रा सोचो अपने माँ-पिताजी, दादा-दादीजी, भाई-बहनों पति-पत्नी या बच्चों से खुल के कब मिले हो?? तो मिलो ना उनसे, यही तो वो समय है जिसके लिए तुम तरसते थे कि काश थोड़ा समय होता तो सबके साथ बैठते चार अच्छी बातें करते ,सबकी पसन्द के पकवान बनाएं जाते सब एक साथ मिलकर खाते तो अगर एक बीमारी के वजह से ही तुमको वह समय मिला है तो इसे टेंशन डिप्रेशन में क्यों गवां रहे हो?? कल जो होगा सबके लिए होगा ।। कोई तुम्हारी अकेले की रियासत नही लूट रही है।। और कल के हाथों आज का सौदा कब तक करते रहोगे भाई?? तो उठो जी लो उन सपनों को।। खत्म करो उन कहानियों लो जिन्हें कभी पढ़ना शुरू किया था या लिखना शुरू किया था।। समय के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि चाहे अच्छा हो या बुरा गुज़र जाता है।। #stay_motivated.. -$RaNa..!!

#खुद_से_मिलो
लॉक डाउन से परेशान हो??
फ्रस्टेशन हो रहा है??
जिंदगी बोरिंग लग रही है??
तो चलो इस लॉक डाउन में भी जिंदगी को थोड़ा रोचक बनाते है🙂🙂
अच्छा चलो जिंदगी में थोड़ा पीछे चलते है देखो कई किताबें खरीद कर लाये थे तुम बाजार से लेकिन अभी तक खत्म नही हुई है,उन्हें खत्म क्यों नही कर लेते??
अच्छा किताबें शहर में छोड़ आये हो??
गाँव मे घर पर हो अपने तो इससे से अच्छा क्या हो सकता है??

People who shared love close

More like this

Trending Topic