गुड़िया कहती है तुम भी सजती सावर्ती अगर मेरी तरह | English Poetry

"गुड़िया कहती है तुम भी सजती सावर्ती अगर मेरी तरह तो तुम भी होती बिल्कुल मेरी तरह आकर्षक परन्तु आकर्षक होना बना सदैव क्षणिक मुझे बनना था बर्फ की तरह कठोर क्योकि सूरज की किरणे जब भी उससे टकरायी तो उसमे आया पिघलने का गुण सरलता से बहने का गुण । किरणों का प्रभाव जब भी ज्यादा हुआ तो उसने कर दिया स्वयं को परिवर्तित वाष्प में जिससे सीखा उसने आसमान में उड़ान भरना परन्तु जब वाष्प ने वाष्प से जुड़ना सीखा तो उसने सीखा बादल बन वर्षा के बूदों में परिवर्तित होना और परिवर्तित करना एक अंकुर को अन्न में। ©Neha Aabha Nautiyal"

 गुड़िया 
कहती है तुम भी सजती सावर्ती अगर मेरी तरह तो तुम भी होती बिल्कुल मेरी तरह आकर्षक 
परन्तु आकर्षक होना बना सदैव   क्षणिक 
मुझे बनना था बर्फ की तरह कठोर 
क्योकि सूरज की किरणे जब भी उससे  टकरायी  तो उसमे आया पिघलने का गुण
सरलता से बहने का गुण ।
किरणों का प्रभाव जब भी ज्यादा हुआ तो उसने कर दिया स्वयं को परिवर्तित वाष्प में जिससे सीखा उसने आसमान में उड़ान भरना
परन्तु जब वाष्प ने वाष्प से जुड़ना सीखा तो उसने सीखा बादल बन  वर्षा के बूदों में परिवर्तित होना  और परिवर्तित करना एक अंकुर को अन्न में।

©Neha Aabha Nautiyal

गुड़िया कहती है तुम भी सजती सावर्ती अगर मेरी तरह तो तुम भी होती बिल्कुल मेरी तरह आकर्षक परन्तु आकर्षक होना बना सदैव क्षणिक मुझे बनना था बर्फ की तरह कठोर क्योकि सूरज की किरणे जब भी उससे टकरायी तो उसमे आया पिघलने का गुण सरलता से बहने का गुण । किरणों का प्रभाव जब भी ज्यादा हुआ तो उसने कर दिया स्वयं को परिवर्तित वाष्प में जिससे सीखा उसने आसमान में उड़ान भरना परन्तु जब वाष्प ने वाष्प से जुड़ना सीखा तो उसने सीखा बादल बन वर्षा के बूदों में परिवर्तित होना और परिवर्तित करना एक अंकुर को अन्न में। ©Neha Aabha Nautiyal

People who shared love close

More like this

Trending Topic