किताब के बारे में मेरे प्रिय पाठकों,

"किताब के बारे में मेरे प्रिय पाठकों, जीवन एक यात्रा है इस यात्रा में जहांँ खुशी,शांति,प्रेम और एकांत की अनुभूति होती हैं वहीं हमें धूप,सर्दी,बारिश,तूफान पर्वत जैसी छोटी बड़ी समस्याओं का सामना करते हुए आगे बढ़ना होता है। और इस यात्रा में हम जब खुश होते हैं तो कोई गीत गुनगुनाते हैं,प्रेम का स्पर्श होता है तो प्रेम गीत गाते हैं,बिछड़ते हैं विरह गीत गाकर या सुनकर अपने मन को हल्का करने की कोशिश करते हैं। जब हमारे पास कोई नहीं होता तो कविताएंँ साथ होती हैं,हमें सांत्वना देती हैं। अतः हम कह सकते हैं कविताऐं हमारे दुःख–सुख की साथी हैं। आप इस किताब में कविताओं के अनेक भावों को महसूस करेंगे। एक आम जनमानस के जीवन की कठिनाईयांँ, कोरोना में लोगों का जीवन,बेरोजगार युवाओं की पीड़ा,प्रेम की चंचलता,विरह वेदना,ईश्वर के प्रति आस्था,राष्ट्र के प्रति समर्पण महसूस कर पाएंँगे। कवि मनीष ‘मन’ "

 किताब के बारे में

मेरे प्रिय पाठकों,
                     जीवन एक यात्रा है इस यात्रा में जहांँ खुशी,शांति,प्रेम और एकांत की अनुभूति होती हैं वहीं हमें धूप,सर्दी,बारिश,तूफान पर्वत जैसी छोटी बड़ी समस्याओं का सामना करते हुए आगे बढ़ना होता है। और इस यात्रा में हम जब खुश होते हैं तो कोई गीत गुनगुनाते हैं,प्रेम का स्पर्श होता है तो प्रेम गीत गाते हैं,बिछड़ते हैं विरह गीत गाकर या सुनकर अपने मन को      हल्का करने की कोशिश करते हैं। जब हमारे पास कोई नहीं होता तो कविताएंँ साथ होती हैं,हमें सांत्वना देती हैं।
    अतः हम कह सकते हैं कविताऐं हमारे दुःख–सुख की साथी हैं।
आप इस किताब में कविताओं के अनेक भावों को महसूस करेंगे। एक आम जनमानस के जीवन की कठिनाईयांँ, कोरोना में लोगों का जीवन,बेरोजगार युवाओं की पीड़ा,प्रेम की चंचलता,विरह वेदना,ईश्वर के प्रति आस्था,राष्ट्र के प्रति समर्पण महसूस कर पाएंँगे।
                                   कवि मनीष ‘मन’

किताब के बारे में मेरे प्रिय पाठकों, जीवन एक यात्रा है इस यात्रा में जहांँ खुशी,शांति,प्रेम और एकांत की अनुभूति होती हैं वहीं हमें धूप,सर्दी,बारिश,तूफान पर्वत जैसी छोटी बड़ी समस्याओं का सामना करते हुए आगे बढ़ना होता है। और इस यात्रा में हम जब खुश होते हैं तो कोई गीत गुनगुनाते हैं,प्रेम का स्पर्श होता है तो प्रेम गीत गाते हैं,बिछड़ते हैं विरह गीत गाकर या सुनकर अपने मन को हल्का करने की कोशिश करते हैं। जब हमारे पास कोई नहीं होता तो कविताएंँ साथ होती हैं,हमें सांत्वना देती हैं। अतः हम कह सकते हैं कविताऐं हमारे दुःख–सुख की साथी हैं। आप इस किताब में कविताओं के अनेक भावों को महसूस करेंगे। एक आम जनमानस के जीवन की कठिनाईयांँ, कोरोना में लोगों का जीवन,बेरोजगार युवाओं की पीड़ा,प्रेम की चंचलता,विरह वेदना,ईश्वर के प्रति आस्था,राष्ट्र के प्रति समर्पण महसूस कर पाएंँगे। कवि मनीष ‘मन’

किताब के बारे में

#मौर्यवंशी_मनीष_मन #बुक

People who shared love close

More like this

Trending Topic