tags

Best कबीर_भगवान_के_चमत्कार Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best कबीर_भगवान_के_चमत्कार Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 2 Followers
  • 3 Stories
  • Video
  • Latest
  • Popular
#कबीर_भगवान_के_चमत्कार #परमेश्वरकबीर_प्रकट #santrampaljimaharaj #KabirPrakatDiwas #News

🌿कबीर साहेब जी को मारने के लिए 52 बार असफल प्रयास🌿 पूर्ण परमात्मा सर्व सृष्टि रचनहार कबीर साहेब जी जब 600 वर्ष पहले सन् 1398 से 1518 तक काशी में अपनी लीला करने आये थे। तब 5 वर्ष की आयु से ही अपने ज्ञान का डंका बजाने लग गये थे बड़े बड़े धर्म गुरु ऋषि महर्षि पंडित काजी मुल्लाओं को अपने ज्ञान से परास्त कर चुके हैं मुस्लिम धर्म गुरु पीर शेकतखी दिल्ली के बादशाह सिकंदर लोदी के गुरु भी उनसे ईर्ष्या करने लग गया और कबीर साहेब जी को नीचा दिखाने के लिए नई नई योजना बनाने लगा उनसे भी बात नहीं बनी तो कबीर साहेब जी को मारने के लिए 52 बार षड्यंत्र रचा अलग अलग तरीके से कबीर साहेब जी को मारने की कुचेष्टा की। जैसे.... एक बार... कबीर साहेब सिकंदर लोधी के दरबार में बैठकर सत्संग कर रहे थे तब शेखतकी ने सिपाही से कहा कि लोहे को गर्म करके पिघलाकर पानी की तरह बनाओ और कबीर साहेब पर डालो। ठीक ऐसा ही हुआ जब लोहा गर्म करके पिघलाकर कबीर साहेब पर डाला तब वह फूल बन गए जैसे की मानो फूलों की वर्षा होने लगी। तब सभी ने कबीर साहेब की जय जयकार लगाई।

27 View

#कबीर_भगवान_के_चमत्कार #न्यूज़

#कबीर_भगवान_के_चमत्कार एक बार कबीर साहेब सत्संग कर रहे थे, शेख तकी ने कबीर साहेब को सैनिकों से कोड़े मरवाये। लेकिन कबीर साहेब के शरीर पर कोई निशान नहीं था। क्योंकि कबीर साहेब का शरीर अमर है और कबीर साहेब सर्वशक्तिमान हैं। ✰परमेश्वर कबीर साहेब जी 626वा प्रकट दिवस✰ इस पावन शुभ अवसर पर दिनांक 𝟮, 𝟯, 𝟰 जून 𝟮𝟬𝟮𝟯 पर होने वाले विश्व के सबसे बड़े नि:शुल्क खुले भंडारे में आप सभी परिवार सहित सतलोक आश्रम सोजत, पाली, राजस्थान में सादर आमंत्रित है।

27 View