tags

Best बुराई Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best बुराई Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 255 Followers
  • 789 Stories
  • Video
  • Latest
  • Popular
#समुद्रमंथन #अच्छाई #विचार #बुराई #जीवन #शादी  😎

शादी का मतलब है - जीवन का समुद्रमंथन जहां एक दूसरे के साथ रहेककर एक दूसरे की बुराइयां एवं अच्छाइयां दोनो बहार आती हैं| ऐसे में अच्छाइयों को संभाल के रखना है प्रशंसा करनी है और बुराइयों का विष की तरह त्याग कर देना है। #शादी #समुद्रमंथन #अच्छाई #बुराई #जीवन

8,055 View

#जानकारी #बुराई #nojotohindi #viralquotes #ViralStatus

#बुराई बड़ी हो या छोटी.... #nojotohindi #viralquotes #ViralStatus #status2023

27 View

#विचार #बुराई  बुराई को छोड़
अच्छाई को देखें

अच्छाई को देखें, #बुराई को नहीं

2.14 Lac View

#रिश्ता #शायरी #हमारा #बुराई #ghumnamgautam #हमदम  बधाई हो... बधाई हो...
#तारीफ़ #बुराई #KachcheAkshar #maunkasangeet #aathvan_sur
#जानकारी #बुराई  जो लोग आपके सामने दूसरों की बुराई करते हैं, सच समझना निश्चित ही वो लोग दूसरों से आपकी बुराई भी करते होंगे। बुरा करना ही गलत नहीं है अपितु बुरा सुनना भी गलत है। अतः बुरा करना घातक है और बुरा सुनना भी घातक है। प्रयास करो दोनों से बचने का।

किसी की बुराई सुनने से हमारे स्वयं के विचार भी दूषित हो जाते हैं। विचारों का प्रदूषण विज्ञान से नहीं अपितु स्वयं के अन्तः ज्ञान से ही मिटाया जा सकता है। विचारों का प्रदूषण फैलने का कारण हमारी वो आदतें हैं जिन्हें किसी की बुराई सुनने में रस आने लगता है। बुराई को सुनना, बुराई को चुनना जैसा ही है क्योंकि जब हम बुराई सुनना पसंद करते हैं तो बुराई का प्रवेश हमारे जीवन में स्वतः होने लगता है।

जो हम रोज सुनते हैं, देखते हैं, वही हम होने भी लग जाते हैं। उन लोगों से अवश्य ही सावधान रहने की जरुरत है, जो सदैव दूसरों की बुराई का बखान करते रहते हैं। दूसरों की बुराई सुनने की अपेक्षा स्वयं के जीवन से बुराई को मिटाने के लिए प्रयासरत रहें।

#बुराई बुरा सुनने से बचो

128 View