Saviour of India
  • Latest
  • Popular
  • Video
#विचार #saviour  Saviour of India गङ्गा यमुना बेटी इसकी, बना हिमालय ताज
इस पर प्राण लुटाना चाहे हर इक जन आज
तीन रंग में हिन्दू मुस्लिम अनगिन रंग सजाये
स्वर्ग धरा का हिन्द मेरा है, ये बतलाऊँ आज

©❤️sukoon❤️

#saviour

308 View

Saviour of India इक मुल्क़ है इक जाऩ है ये फ़ौजी हैं तो सारा हिंदुस्तान है🇮🇳 ©Megha Chandel

#saviour  Saviour of India इक मुल्क़ है इक जाऩ है
ये फ़ौजी हैं तो सारा हिंदुस्तान है🇮🇳

©Megha Chandel

#saviour

10 Love

Saviour of India This Independence Day, Respect the Uniform! Give flowers🌹 to all policemen and all co-workers ©BaBa ChOuDhArY

#saviour  Saviour of India This Independence Day, Respect the Uniform! Give flowers🌹 to all policemen and all co-workers

©BaBa ChOuDhArY

#saviour

10 Love

Saviour of India *धरती को डूबने से भारतीय सेना क्या - क्या कदम उठा सकती हैं*.?? एक देश का असली नायक उस देश का सैनिक ही होता हैं, जो अपनी प्राणों की परवाह किया बिना देश की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान भी देता हैं!जो हमेशा मातृभूमी की रक्षा करने के लिए तैयार रहता हैं! दुनिया के हर देश का रक्षक उस देश की सेना हैं - थलसेना, नौसेना और वायुसेना. वैसे ही हमारे भारत देश के रक्षक या सुरक्षा कवच हमारी भारतीय सेना हैं! हमारी धरती माँ पर जब - जब संकट के रूप मैं कोई भी समस्या आती हैं, तब - तब भारतीय सेना हमेशा मदद के लिए अग्रेसर होती हैं! धरती को कोई भी समस्या के कारण डूबने से बचाने का काम भारतीय सेना ही करती हैं! देश के विभिन्न सीमाओं का रक्षण करना ये भारतीय सेना का मुख्य कार्य हैं, इसलिए तो लोग अपनी जिन्दगी बहुत शान्ति से रहते हैं! अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं! बिना डरे समाज मै चलते फिरते हैं! भारतीय सेना के वजह से कोई भी नक्षलवादीयोंका खतरा सामान्य लोगों को नहीं होता है! " *आतंकवादीयों को माफ करना ये ईश्वर का काम हैं*, *लेकिन उन्हे ईश्वर को मिलाना ये भारतीय सेनाओं का काम है*" ! अभी कोरोना काल मै भी भारतीय सेनाओं का बहोत सारा योगदान सामान्य लोगों को मिला हैं! लॉकडाउन यशस्वी करने के लिए और लोगो को घर से बाहर न निकलने देने के लिए भारतीय सेना पुलिस का बहोत बड़ा आधार बनी थी! धरती माँ पर कोई भी आपत्तिजनक स्थिति आती हैं तो धरती माँ को कोई भी समस्याओं से बचाने के लिए भारतीय सेना अग्रेसर रहती है! बाढ़ मै मै सामान्य जनता को मदद का हाथ देकर एक नया जीवन दान भारतीय सेना देती है! कोई भी नैसर्गिक आपत्तिजनक स्थिति मै भारतीय सेना का सबसे पहले योगदान रहता है! सीमाओं के साथ, नागरिकों की सुरक्षा, समाज, संस्कृती एवं अर्थव्यवस्था की रक्षा करके हर बार भारतीय सेना धरती माँ को डूबने से बचाती है! *जयहिंद* ©Miss Mangal

#saviour  Saviour of India *धरती को डूबने से भारतीय सेना क्या - क्या कदम उठा सकती हैं*.??

एक देश का असली नायक उस देश का सैनिक ही होता हैं, जो अपनी प्राणों की परवाह किया बिना देश की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान भी देता हैं!जो हमेशा मातृभूमी की रक्षा करने के लिए तैयार रहता हैं! दुनिया के हर देश का रक्षक उस देश की सेना हैं - थलसेना, नौसेना और वायुसेना. वैसे ही हमारे भारत देश के रक्षक या सुरक्षा कवच हमारी भारतीय सेना हैं!
   हमारी धरती माँ पर जब - जब संकट के रूप मैं कोई भी समस्या आती हैं, तब - तब भारतीय सेना हमेशा मदद के लिए अग्रेसर होती हैं! धरती को कोई भी समस्या के कारण डूबने से बचाने का काम भारतीय सेना ही करती हैं! देश के विभिन्न सीमाओं का रक्षण करना ये भारतीय सेना का मुख्य कार्य हैं, इसलिए तो लोग अपनी जिन्दगी बहुत शान्ति से रहते हैं! अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं! बिना डरे समाज मै चलते फिरते हैं! भारतीय सेना के वजह से कोई भी नक्षलवादीयोंका  खतरा सामान्य लोगों को नहीं होता है!
   " *आतंकवादीयों को माफ करना ये ईश्वर का काम हैं*,
*लेकिन उन्हे ईश्वर को मिलाना ये भारतीय सेनाओं का काम है*" !
अभी कोरोना काल मै भी भारतीय सेनाओं का बहोत सारा योगदान सामान्य लोगों को मिला हैं! लॉकडाउन यशस्वी करने के लिए और लोगो को घर से बाहर न निकलने देने के लिए भारतीय सेना पुलिस का बहोत बड़ा आधार बनी थी! 
 धरती माँ पर कोई भी आपत्तिजनक स्थिति आती हैं तो धरती माँ को कोई भी समस्याओं से बचाने के लिए भारतीय सेना अग्रेसर रहती है! बाढ़ मै मै सामान्य जनता को मदद का हाथ देकर एक नया जीवन दान भारतीय सेना देती है! कोई भी नैसर्गिक आपत्तिजनक स्थिति मै भारतीय सेना का सबसे पहले योगदान रहता है! 
सीमाओं के साथ, नागरिकों की सुरक्षा, समाज, संस्कृती एवं अर्थव्यवस्था की रक्षा करके हर बार भारतीय सेना धरती माँ को डूबने से बचाती है! 
   *जयहिंद*

©Miss Mangal

#saviour

8 Love

Saviour of India गुमनाम ही रहने दो शहीदों के तस्वीरों को गुमनाम ही रहने दो शहीदों के तस्वीरों को यहां कुछ लोग तस्वीर बेचते है लाइकस पाने के लिए 😢😢 Social media per Like ke liye jo post karte hai unke liye baki agr kisi ko bura lage to Sabhi se Sry ©Pankaj Agrawal

#saviour  Saviour of India गुमनाम ही रहने दो शहीदों के तस्वीरों को
गुमनाम ही रहने दो शहीदों के तस्वीरों को
यहां कुछ लोग तस्वीर बेचते है लाइकस  पाने के लिए 

😢😢


Social media per Like ke liye jo post karte hai unke liye 
baki agr kisi ko bura lage to Sabhi se Sry

©Pankaj Agrawal

#saviour

10 Love

Saviour of India तीसरा टैलेनटाईन आ गया ... लेकिन आजतक 350 कि.ग्रा . आरडीएक्स का राज ना खुल पाया । # मास्टर स्टोक ©Sarfaraj Idrishi (💪 idrishi boy 💪)

#बात #saviour  Saviour of India तीसरा टैलेनटाईन आ गया ... 
लेकिन आजतक
 350 कि.ग्रा . आरडीएक्स
 का राज ना खुल पाया । 

# मास्टर स्टोक

©Sarfaraj Idrishi (💪 idrishi boy 💪)

#saviour Aditya Divya Amiya Mayank Raghuwanshi @13 dil pagl @Anayatullah Batt officials @Abdullah Rifat

11 Love

Trending Topic